अब सचिन की तरह फंसे विराट!

Thursday, Jan 29, 2015 - 08:02 PM (IST)

 नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तरह भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ बन चुके विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर तमाम पूर्व दिग्गज अपनी अलग अलग राय दे रहे हैं लेकिन विराट को सचिन की तरह खुद यह फैसला करना होगा कि उन्हें किस पोजिशन पर खेलना है।

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्वकप में खिताब बचाने की भारतीय उम्मीदों का दारोमदार बहुत हद तक विराट के कंधों पर टिका हुआ है। लेकिन आस्ट्रेलिया दौरे में मौजूदा त्रिकोणीय सीरीज में उनके तीसरे या चौथे नंबर पर खेलने को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई है। विवियन रिचड्र्स और इयान चैपल जैसे दिग्गज बल्लेबाज विराट के क्रम को लेकर अलग अलग राय दे रहे है।  

 
विश्वकप अब ज्यादा दूर नहीं है और विराट को खुद यह फैसला करना होगा कि उन्हें किस पोजिशन पर खेलना है। दक्षिण अफ्रीका में वर्ष 2003 के विश्वकप से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन की पोजिशन को लेकर भी टीम में ऐसी ही दुविधा की स्थिति थी और तब सचिन ने कोच जान राइट को अपने मन की बात बताते हुए कहा था कि वह ओपनिंग करना पसंद करेंगे और उनका यह फैसला सही साबित हुआ था। 

 विराट त्रिकोणीय सीरीज में इस समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर रहे है। पहले दो मैचों में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और वह चार और नौ रन बनाकर आउट हो गये थे1 इन दोनों मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 
Advertising