स्मिथ ने ''एलेन बार्डर मैडल'' मिलने पर अपनी गर्लफ्रैंड को कहा ''शुक्रिया''

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 09:00 AM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलियाई टीम में कुछ ही समय पहले 12वें खिलाड़ी से कप्तानी का सफर पार करने वाले बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को मंगलवार को यहां देश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में एलेन बार्डर मैडल से नवाजा गया।
 
 पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए स्मिथ ने काफी कम समय में टेस्ट और वनडे में कप्तानी में जो सफलता हासिल की है वह काबिले तारीफ है। स्मिथ ने भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्न बार्डर.गावस्कर ट्राफी के चारों टेस्टों में शतक बनाये थे और अपनी टीम को 2-0 से जीत दिलाई थी। उन्होंने इस पुरस्कार की होड़ में ओपनर डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा जिन्हें उनसे चार वोट कम मिले।
 
अवार्ड नाइट में युवा क्रिकेटर स्मिथ का ही जलवा देखने को मिला। स्मिथ को वनडे प्लेयर आफ द ईयर के अलावा टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर के अवार्ड से भी नवाजा गया। वह तीन अहम अवार्ड पाकर देश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर रहे। 
 
पुरस्कार मिलने पर स्मिथ ने कहा कि मैं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों तथा अपने परिवार और दोस्तों का इस समर्थन के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं खासतौर पर अपनी गर्लफ्रेंड का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की। मैं कुछ अच्छे सत्र बिताने के बाद लगातार अपने खेल में सुधार का प्रयास कर रहा हूं।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News