विश्वकप के स्तर का प्रदर्शन नहीं कर रही इंग्लैंड: कालिंगवुड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 03:33 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पाल कालिंगवुड ने कहा है कि मौजूदा इंग्लिश टीम विश्वकप के स्तर का प्रदर्शन नहीं कर रही है और उसे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिये अपने प्रदर्शन में व्यापक सुधार करने की जरूरत है।  
 
कालिंगवुड ने कहा कि इंग्लैंड ने पिछले पांच विश्वकप के दौरान आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है जो खिलाडी और प्रतिभा हमारे पास है। उससे तो यही कहा जा सकता है कि टीम को अपना प्रदर्शन विश्वकप में सुधारने की जरूरत है। यह बताना बहुत मुश्किल है कि किन कारणों से टीम पिछड़ रही है लेकिन कुछ तो है जिसका सामना करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में मोइन अली,एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, इयोन मोर्गन, रवि बोपारा और बेन स्टोक्स जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो यदि अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करें तो एक बड़ा बदलाव ला सक ते हैं।
 
पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड को आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत है और नये नये प्रयोगों से जीत अपनी झोली में डाली जा सकती है। टीम का ऊपरी क्रम बहुत कुछ तय करता है और खासतौर से जब टीम के पास शुरूआत में पावरप्ले के 15 ओवर हों। हम चाहते हैं कि टीम का शुरूआती क्रम जिस तरह का हो. वैसा ही निचले क्रम में भी हो लेकिन मैंने देखा है कि हमारी यह रणनीति सफल नहीं हो पा रही है।
 
उन्होंने कहा कि इंग्लिश टीम को समय के साथ अपनी रणनीति में बदलाव और प्रयोग करने की जरूरत है जैसे आस्ट्रेलियाई टीम में तरह तरह के प्रयोग होते है और टीम के सभी खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें किस तरह से योगदान देना है। इंग्लैंड विश्वकप के फाइनल में 3 बार और सेमीफाइनल में दो बार पहुंचने में कामयाब हुआ है लेकिन अभी तक 1 बार भी विश्वकप अपने नाम नहीं कर सका है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News