विराट को विश्व कप में तीसरे नंबर पर ही उतारे : इयान चैपल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 01:16 PM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारत को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को विश्व कप में तीसरे नंबर पर उतारने की सलाह दी है ताकि विरोधी टीमों की शार्टपिच गेंदों की रणनीति को नाकाम साबित किया जा सके। 
 
 चैपल ने कहा कि भारत का विश्व कप खिताब बचा पाना कठिन लग रहा है। उसे यदि दोबारा खिताब जीतना है तो बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। पूरे आस्ट्रेलिया दौरे पर गेंदबाजी औसत रही लिहाजा उसमें सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि अच्छी शुरूआत के लिये विराट कोहली को तीसरे नंबर पर ही उतारना होगा । रोहित शर्मा और कोहली शीर्षक्रम पर रहेंगे ही।
 
 चैपल ने कहा कि इससे शार्टपिच गेंदों को बखूबी खेलने वाले दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मध्य में होंगे। ऐसे में भारत के खिलाफ विरोधी टीमों की शार्टपिच गेंदों की रणनीति नाकाम हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को खराब फार्म से जूझ रहे शिखर धवन की जगह पारी का आगाज रोहित शर्मा के साथ स्टुअर्ट बिन्नी से कराना चाहिए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर अपने कालम में लिखा कि शिखर धवन आस्ट्रेलिया में चल नहीं पा रहे हैं लिहाजा पारी की शुरूआत बिन्नी से करानी चाहिये। इससे धोनी को गेंदबाजी में भी अधिक विकल्प मिल जाएंगे।
 
पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया दौरे से कुछ नहीं सीखा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की शुरूआत बिन्नी से कराने के फैसले की भी निंदा की। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News