बारिश ने धोया भारत, आस्ट्रेलिया मैच

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 03:18 PM (IST)

सिडनी: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को यहां खेला जा रहा त्रिकोणीय सीरीज का पांचवा मुकाबला बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो गया। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि मौसम में खराबी के कारण मैच शुरू होने में भी थोड़ी देरी हुई। 16 ओवरों का खेल होने के बाद बारिश ने दोबारा मैच में खलल डाला और काफी देर तक इंतजार करने और मौसम में कोई सुधार नहीं होने को देखते हुए मैच को रद्द करना पड़ा। 

 

भारतीय पारी ने 16 ओवरों में दो विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे और ओपनर अजिंक्या रहाणे (नाबाद 28) रन बनाकर खेल रहे थे1 भारत को शिखर धवन (8) और अंबाति रायडू (23) के रूप में दो झटके लगे।  इससे पहले जब भारत की पारी का दूसरा ओवर चल रहा था तब बारिश के कारण मैच को रोका गया। भारत ने तब 2.4 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए छह रन बना लिए थे जिसमें ओपनर अजिंक्या रहाणे नाबाद दो रन और शिखर धवन नाबाद एक रन पर खेल रहे थे। थोड़ी देर बाद मैच को पुन: शुरू किया गया लेकिन पारी के छह ओवर घटाकर 44 ओवर रखा गया।

 

भारत ने इस मैच के लिए टीम में दो परिवर्तन करते हुए भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है और रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल कर लिया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह इशांत शर्मा को इस मैच में खेलने का मौका दिया गया है। भारत को इस त्रिकोणीय सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में पराजय मिली है जबकि आस्ट्रेलिया अभी तक इस सीरीज का एक भी मैच नहीं हारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News