सानिया फिर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची

punjabkesari.in Sunday, Jan 18, 2015 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्ली: सानिया मिर्जा ने दुनिया की नंबर एक भारतीय बनने की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए आज फिर से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की। सानिया ने सिडनी में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ डब्ल्यूटीए एपिया इंटरनेशनल का खिताब जीता था जिससे वह आगे बढ़ने में सफल रही।

सानिया ने इस खिताबी जीत से 470 अंक हासिल किए थे। वह युगल की अपनी जोड़ीदार सु वेई सीह को पीछे छोड़ने में सफल रही। सानिया पिछले साल जुलाई में भी शीर्ष पांच में शामिल हुई थी। सानिया के लिए 2014 का सत्र शानदार रहा और उन्होंने नए सत्र में भी बेहतरीन शुरूआत की। वह ब्रिस्बेन में खेली गई प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में जगह पहुंची और फिर सिडनी में भी खिताब जीता। 

सानिया ने मेलबर्न से कहा, ‘‘शीर्ष पांच में शामिल होकर बहुत अच्छा लग रहा है और इस सप्ताह फिर से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचना शानदार है। यदि मैं चोटों से दूर रही तो मुझे लगता है कि आगामी महीनों में मैं और आगे बढ़ सकती हूं। ’’

सोमवार से सानिया आस्ट्रेलियाई आेपन में खेलेंगी जहां उन्हें और सु वेई को दूसरी वरीयता दी गई है। वे अर्जेंटीना की मारिया इरिगोएन और स्विट्जरलैंड की रोमिना आेपरैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। सानिया पहले दौर में जीत दर्ज करने पर अगले दौर में अपने पिछले साल की जोड़ीदार कारा ब्लैक से भिड़ सकती हैं। जिब्बाब्वे की ब्लैक ने इस बार चीन की सेसाई च्यांग के साथ जोड़ी बनाई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News