हेलमेट पर गेंद लगने के बाद रिटायरमेंट की सोच रहा था: रोजर्स

Wednesday, Jan 14, 2015 - 01:50 AM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस रोजर्स ने कहा है कि ब्रिसबेन टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद वह इतना घबरा गये थे कि क्रिकेट से ही रिटायरमेंट लेने के बारे में सोचने लगे थे। 
 
भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दौरान ब्रिसबेन में यह हादसा हुआ जब रोहित का एक स्वीप शाट रोजर्स के हेलमेट के पीछे जा लगा। गेंद तेजी से लगने पर रोजर्स के दिमाग में फिलिप ह्यूज के साथ हुये हादसे की यादें ताजा हो गई। नवंबर में शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान ह्यूज के हेलमेट पर बाउसंर लगने से उनकी मौत हो गई थी। 
 
37 वर्षीय रोजर्स ने कहा फिल की मौत के बाद स्थिति में कुछ बदलाव आया है और टीम के कई खिलाडिय़ों के लिये मानसिक रूप से खेल उतना आसान नहीं रहा है। एडिलेड में भी माइकल क्लार्क को चोट लग गई थी और मेरे कुल्हे पर भी हल्की चोट लगी थी। मेरा प्रदर्शन भी उतना अच्छा नहीं था और अपनी फार्म से मैं खुश नहीं था। उन्होंने कहा दूसरे टेस्ट में रोहित की गेंद मेरे हेलमेट पर लगी जो बिल्कुल फिल के साथ हुये हादसे की तरह था और मेरे दिमाग में वही सारी बातें घुमने लगी। मैं उस दिन बिल्कुल सहज महसूस नहीं कर रहा था और पता नहीं था कि किस ओर जाना है। मैं उस दिन अपने करीबी लोगों से बात करना चाहता था। 
 
हालांकि रोजर्स ने उसके बाद लगातार छह अद्र्धशतक मारे और ऐसा करने वाले वह आस्ट्रेलिया के नौंवे बल्लेबाज बने। उन्होंने कहा आखिर में मेरे लिये यह सीरीज बहुत अच्छी रही। मैं थोड़े दबाव में था और एडिलेड में मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन फिर समय रहते मैंने वापसी कर ली।
 
Advertising