द्रविड़ ने कहा, कोहली को लंबे समय तक कप्तान बने रहना चाहिए

Monday, Jan 12, 2015 - 11:13 PM (IST)

नई दिल्ली: महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लंबे समय तक भारतीय टीम का कप्तान बनाए रखने की वकालत करते हुए उन्हें आदर्श कप्तान करार दिया जिसके इर्द गिर्द देश टेस्ट को लेकर अपनी योजनाएं बना सकता है।  

कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2 टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई की। द्रविड़ ने कहा कि बी.सी.सी.आई. उन पर भरोसा कर सकता है क्योंकि वह टीम की अगुवाई करने के साथ खुद भी अच्छा प्रदर्शन करता है।  
 
द्रविड़ ने कहा, ‘‘विराट के लिए अभी शुरूआती दिन है लेकिन उसने दिखा दिया कि वह टीम की अगुवाई कर सकता है। मेरे लिए सबसे अच्छी बात उसका इस श्रृंखला में खुद का अच्छा प्रदर्शन है। अब हम जानते हैं कि विराट कप्तानी का सही दावेदार है। वह एेसा खिलाड़ी है जिसके साथ भारतीय क्रिकेट लंबी अवधि की योजनाएं बना सकता है और उन्हें एेसा करना चाहिए।’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘सबसे खराब स्थिति यह होती कि विराट जैसा खिलाड़ी जो कि महेंद्र सिंह धोनी का वास्तविक उत्तराधिकारी है, वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता और टीम में उसकी जगह सुनिश्चित नहीं होती जैसा कि इंग्लैंड दौरे के बाद लग रहा था लेकिन अब एेसा नहीं है।’’ 
 
द्रविड़ को इसमें संदेह नहीं कि वर्तमान भारतीय बल्लेबाजी सभी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन गेंदबाजी विभाग ने हाल के विदेशी दौरों में टीम को नुकसान पहुंचाया जिससे वह टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गई।
Advertising