‘‘विश्व कप में आलोचकों को गलत साबित करेगा बिन्नी’’

Monday, Jan 12, 2015 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्ली: स्टुअर्ट बिन्नी का भारत की विश्व कप टीम में चयन की भले ही आलोचना हो रही है लेकिन कर्नाटक के उनके प्रशिक्षकों का मानना है कि यह आलराउंडर अब काफी बदल गया है और वह आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले टूर्नामेंट में अपने आलोचकों को गलत साबित करेगा।  

 
बिन्नी 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र तेज गेंदबाजी आलराउंडर हैं और आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में उनसे काफी अपेक्षा की जा रही है।  कर्नाटक के गेंदबाजी कोच मंसूर अली खान ने न्यूज एजैंसियों से कहा, ‘‘भारत जिस आलराउंडर की तलाश में है स्टुअर्ट वह आलराउंडर हो सकता है तथा विश्व कप विशेषकर न्यूजीलैंड की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए वह टीम के लिये काफी उपयोगी साबित हो सकता है। वह बल्ले और गेंद दोनों से काफी उपयोगी साबित होगा। ’’ 
 
बल्लेबाजी कोच जे अरूण कुमार ने भी खान की हां में हां मिलायी, हालांकि उन्हें याद दिलाया गया कि बिन्नी ने इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थिति वाले विकेटों पर जो तीन टेस्ट मैच खेले थे उनमें वह विकेट लेने में नाकाम रहा और बल्लेबाजी में भी वह छह पारियों में 118 रन ही बना पाया।  बिन्नी ने जो छह वनडे खेले हैं उनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ जून में रहा जबकि उन्होंने चार रन देकर छह विकेट लिए थे।  
Advertising