सिडनी टेस्ट में याद आए ह्यूज, भावुक पल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 06, 2015 - 05:24 PM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर मंगलवार से शुरू हुए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन फिलिप ह्यूज के परिवार के सदस्य भी मैच देखने यहां पहुंचे। इसी मैदान पर करीब छह हफ्ते पहले ह्यूज एक घरेलू मैच में बल्लेबाजी के दौरान सिर में गेंद से चोट लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उनका निधन हो गया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार चौथे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले जैसे ही यह घोषणा की गई कि ह्यूज के माता-पिता वर्जिनिया और ग्रेग तथा भाई जेसन और बहन मेगन भी दर्शक-दीर्घा में मौजूद हैं, सभी लोगों ने अपनी जगह पर खड़े होकर उनका स्वागत किया।

अपनी पारी में 63 रनों पर पहुंचने के बाद डेविड वार्नर ने भी ह्यूज को याद किया और मैदान में उस जगह पर गए जहां चोटिल होने के बाद ह्यूज गिरे थे। वहां वार्नर झुके और उस स्थान को चूमा और आंसू पोछते हुए बल्लेबाजी के लिए एक बार फिर तैयार हो गए।

गौरतलब है कि ह्यूज को जब चोट लगी थी तब वह भी 63 रनों पर ही  बल्लेबाजी कर रहे थे। मैच शुरू होने से पहले मैदान के पूर्वी हिस्से में लगे बड़े टीवी स्क्रीन पर भी ह्यूज के चित्र को दर्शाया गया और दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने खड़े होकर उन्हें याद किया। साथ ही क्रिस रोजर्स के साथ आस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत करने के लिए पवेलियन से मैदान नें आते समय भी वार्नर ने उस कांस्य पट्टिका को छुआ जिसपर ह्यूज का चित्र उकेरा गया है। यह पट्टिका पवेलियन की बाहरी दीवार पर लगाया गया है। 

 गौरतलब है कि मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी डेविड वार्नर, ब्रैड बैडिन, शेन वॉटसन, नाथन लियोन और मिशेल स्टार्क 25 नवंबर को भी इस मैदान में मौजूद थे, जब ह्यूज को यह जानलेवा चोट लगी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News