आस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट होगा रोजर्स का आखिरी मैच

Sunday, Jan 04, 2015 - 11:03 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स ने भारत के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट होने की घोषणा कर दी।
 
रोजर्स इस साल इंग्लैंड में होने वाली एशेज श्रृंखला के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं। इंग्लिश काउंटी में 11 सत्रों का अनुभव रखने वाले रोजर्स अगली एशेज श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।
 
समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के अनुसार रोजर्स ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड में होने वाली श्रृंखला से करियर को समाप्त करना अच्छा होगा। अगर एशेज के लिए मैं नहीं चुना जाता तो भी यहां से अपने करियर को विराम देने का विचार बुरा नहीं है।’’
 
रोजर्स ने आस्ट्रेलिया की ओर से 19 टेस्ट मैच खेले हैं। भारत के साथ जारी श्रृंखला में भी वह पिछली 4 पारियों में 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में फिलहाल 2-0 से आगे है।
 
रोजर्स के अनुसार किसी नए खिलाड़ी के लिए एशेज से अपने करियर की शुरुआत करना बेदह मुश्किल होगा, ऐसे में न्यूजीलैंड या वेस्टइंडीज के साथ घरेलू मैदान पर होने वाली श्रृंखला ज्यादा बेहतर विकल्प है। रोजर्स ने करियर की 37 टेस्ट पारियों में 37.4 की औसत से 1,384 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक शामिल हैं।
 
Advertising