युवराज को विश्व कप में क्या मिल सकता है मौका?

Sunday, Jan 04, 2015 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत को 28 वर्षो के लम्बे अंतराल के बाद 2011 में एक दिवसीय विश्व कप खिताबी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले करिश्माई आलराउंडर युवराज सिंह को उनकी हाल की जबर्दस्त फार्म को देखते हुये क्या विश्व कप टीम में मौका मिल सकता है। यह इस समय भारतीय क्रिकेट में एक बडा सवाल है।
 
 2011 विश्व कप की जीत में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे युवराज को चयनकत्र्ताओं ने विश्व कप के 30 संभावितों में शामिल नहीं किया था और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें हाल में ग्रेड सिस्टम से बाहर कर दिया था।
 
ग्रेड सिस्टम से बाहर किये जाने के बाद युवराज के बल्ले ने जैसे आग उगली है और वह पिछले तीन घरेलू रणजी मैचों में तीन शतक और एक अर्धशतक ठोक चुके हैं। आलराउंडर रवीन्द्र जडेजा के चोटिल होने के बाद उनके विश्व कप टीम में चुने जाने को लेकर आशंका के बादल मंडरा रहे हैं।
 
यदि जडेजा फिट नहीं हो पाते हैं तो एक अन्य युवा आल राउंडर अक्षर पटेल का नाम सामने लाया जा रहा है। लेकिन क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि हाल की फार्म को देखते हुये 33 वर्षीय युवराज पर विचार किया जाना चाहिये जो अपने दिन सबसे बडे मैच बिनर माने जाते हैं।
 

 

Advertising