भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध पर बोले अनुपम खेर

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2015 - 11:32 AM (IST)

रांची: वरिष्ठ बालीवुड अभिनेता अनुपम खेर का मानना है कि सीमा पर स्थिति ‘सामान्य’ नहीं होने तक भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बहाल नहीं करने चाहिए।  भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग के लिए 60 वर्षीय अनुपम खेर झारखंड में मौजूद हैं। वह फिल्म में धोनी के पिता पान सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। 
 
अनुपम खेर ने यहां संवाददाताओं से कहा, मेरे अनुसार, जब तक सीमा पर हमारे लोग मारे जाएंगे तब तक मैच नहीं होने चाहिए। अगर कूटनीति कहती है कि हमें दुश्मन या पड़ोसियों को मौका देना चाहिए, तो खेल का अपना दर्जा है, लोगों का अपना दर्जा है और संगीत का अपना दर्जा है, सरकार को इस कूटनीति को देखना होगा।
 
कश्मीर में हाल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में संतोष महादिक के मारे जाने के संदर्भ में अनुपम खेर ने कहा कि क्रिकेट नहीं खेलकर हम पीड़ित परिवार की ओर संवेदनशीलता दर्शाएंगे।  उन्होंने कहा, कुछ चीजेंं अन्य चीजों से उपर होती हैं। मुझे लगता है कि हमें संवेदनशीलता दिखानी चाहिए और स्थिति सामान्य होने तक फिलहाल क्रिकेट मैच स्थगित किए जा सकते हैं। जब लोग निर्दोषों को मारना बंद कर देंगे तो फिर हम सोचेंगे। खेलने की कोई जल्दबाजी नहीं है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News