अंकुर और प्रकाश ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में सोने पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्व के नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज अंकुर मित्तल ने आस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में चल रही राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में इस साल की अपनी जबरदस्त फार्म कायम रखते हुए डबल ट्रैप में स्वर्ण पदक पर निशाना साध दिया जबकि प्रकाश नंजप्पा, अमनप्रीत सिंह और जीतू राय की भारतीय तिकड़ी ने पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में क्लीन स्वीप कर ली। पुरुष डबल ट्रैप स्पर्धा में तीन भारतीयों ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

क्वालिफाइंग दौर में मोहम्मद असाब ने 150 में 140 का स्कोर किया और तीसरे स्थान पर रहे। अंकुर 138 के स्कोर के साथ पांचवें और संग्राम 135 के स्कोर के साथ छठे तथा अंतिम स्थान पर रहे। विश्व के नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज अंकुर ने इंग्लैंड के मैथ्यू फ्रेंच को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अंकुर ने इस तरह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय साल में एक और नगीना जोड़ लिया। अंकुर पिछले महीने नई दिल्ली में हुए आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल में डबल ट्रैप में चौथे स्थान पर रहे थे जहां संग्राम दहिया ने रजत पदक जीता था।

लेकिन अंकुर ने इस बार कसर निकालते हुये स्वर्ण पदक जीत लिया। पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में नंजप्पा ने हमवतन खिलाडियों अमनप्रीत सिंह और जीतू राय को पछाड़ते हुये स्वर्ण जीता। नंजप्पा ने फाइनल में 222.4 का स्कोर किया जबकि हमवतन अमनप्रीत को रजत और जीतू को कांस्य पदक मिला। 41 वर्षीय भारतीय निशानेबाका नंजप्पा का यह पहला स्वर्ण है। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2013 आईएसएसएफ विश्वकप और 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य जीता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News