बावने ने कहा, भारत ए टीम में चयन सही दिशा में बढ़ा कदम

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 02:52 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज अंकित बावने दो चार दिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत "ए" टीम में अपने चयन को एेसे मौके के रूप में देख रहे हैं जो उनके लिए सीनियर टीम के दरवाजे खोल सकता है।  

भारत "ए" के साथ यह अंकित का पहला विदेशी दौरा होगा। वह फरवरी में टीम की आेर से ब्रेबोर्न स्टेडियम में आस्ट्रलिया के खिलाफ खेले थे और उन्होंने मैच में 25 रन बनाए थे।  अंकित ने कहा कि मैं इस दौरे को अच्छा प्रदर्शन करने के मौके के तौर पर देख रहा हूं जिससे अंतत: भारतीय टीम के दरवाजे खुल जाएंगे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं कोई दबाव नहीं ले रहा क्योंकि मुझे घरेलू क्रिकेट खेलने का पर्याप्त अनुभव है। आम तौर पर तेज गेंदबाजी की अनुकूल दक्षिण अफ्रीका की पिचों की प्रकृति को देखते हुए मैं अपनी तैयारी शुरू करूंगा। 

महाराष्ट्र की आेर से 2007 में पदार्पण करने वाले अंकित ने अब तक 69 प्रथम श्रेणी मैचों में 4688 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 258 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।  उन्होंने टीम के अपने साथी स्वप्निल गुगाले के साथ मिलकर रणजी ट्राफी में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड तोड़ा था जब पिछले साल यहां वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ ग्रुप बी मैच में महाराष्ट्र की आेर से 594 रन की अटूट साझेदारी की थी।  भारत ए में चयन के लिए महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अलावा अन्य लोगों ने भी उन्हें बधाई दी।  भारत ए की अगुआई करूण नायर करेंगे। टीम पहला चार दिवसीय मैच बेनोनी में 12 अगस्त से खेलेगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News