कोच की रेस से बाहर होंगे सहवाग, कुंबले रह सकते हैं 2019 वर्ल्ड कप तक टीम के कोच

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 02:59 PM (IST)

नई दिल्ली: बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने फैसला ले लिया है कि वह अनिल कुंबले को टीम के कोच पद से हटाने के पक्ष में नहीं हैं। कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने गुरुवार (8 जून) को सचिव अमिताभ चौधरी को पत्र लिखकर नये कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक टालने के लिए कहा। ऐसे में विरेंद्र सहवाग कोच की रेस से बाहर बाहर हो सकते हैं और सीएसी चाहती है कि कुंबले 2019 वल्र्ड तक टीम के कोच बने रहें। 

CAC ने दो घंटे तक की मीटिंग
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक सीएसी ने इस मामले में करीब दो घंटे की मीटिंग की। इसी के बाद सीएसी के सदस्यों सचिन, लक्ष्मण, द्रविड़ ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को अपना ये फैसला सुनाया। सीएसी का कहना है कि टीम का  प्रमुख कोच चुनने के लिए उसे और समय चाहिए। इसीलिए कुंबले का अभी कोच बने रहना ही ठीक होगा।

दो साल के लिए होगा कोच का अनुबंध
सीएसी ने कहा है कि उन्हों टीम का कोच चुनने के लिए कुछ समय चाहिए, क्योंकि नए कोच को दो साल का अनुबंध मिलना है  जिसमें 2019 का विश्व कप मुख्य लक्ष्य होगा। बता दें कि बीच में खबरे आईं थी कि विराट कोहली और कुंबले के बीच अनबन है और वे उन्हें टीम का कोच नहीं बनाना चाहते। उन्होंने लक्ष्मण, सचिन से रवि शास्त्री को टीम का कोच बनाने के लिए कहा था। लेकिन बाद में कोहली ने कुंबले को लेकर बयान दिया कि वह उनसे नाराज नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News