कुंबले की उपलब्धियों को लेकर BCCI पर भड़के फैंस

Tuesday, Oct 17, 2017 - 04:40 PM (IST)

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले मंगलवार को 47 वर्ष के हो गये। इस अवसर पर सोशल मीडिया पर कुंबले को ढेर सारी बधाइयों मिल रही है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बधाई देने के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया की फैंस भड़क गये। बीसीसीआई ने कुुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें टीम इंडिया का एक मात्र एक पूर्व गेंदबाज बताया। 

बोर्ड को हुआ अपनी गलती का अहसास
इस ट्वीट के बाद कुंबले ने तो बोर्ड को इस बधाई का शुक्रिया अदा कर दिया लेकिन फैंस भड़क गए और बीसीसीआई को उनकी उपलब्धियों को जानकारी दी।  एक फैंस ने ट्वीट कर कहा- गेंदबाज? वह सिर्फ टीम इंडिया के कोच और कप्तान ही नहीं रह चुके हैं बल्कि वह भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। फैंस के गुस्से के बाद बोर्ड को अपना गलती का अहसास हुआ। बीसीसीआई ने उन्हें एक पूर्व गेंदबाज बताकर बधाई देने वाली ट्वीट डिलीट करके बोर्ड के आधिकारिक हैंडल से एक नया ट्वीट किया जिसमें उन्हें पूर्व कप्तान और लेजेंड कहकर संबोधित किया गया।  

टेस्ट में चटकाए हैं 619 विकेट
47 साल के कुंबले ने 1990 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने भारत के लिए 132 टेस्ट मैच खेले जिसमें 619 विकेट चटकाए। वह टेस्ट क्रिकेट में एक ही पारी में दस विकेट लेने का कारनामा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में 2008 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। टीम इंडिया में जंबो के नाम से मशहूर कुंबले ने 1990 में ही श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने 271 वनडे मैचों में 337 विकेट झटके। कुंबले ने 2007 में पोर्ट आफ स्पेन में बरमूडा के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला।17 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाले कुंबले टीम इंडिया के कोच भी रहे। लेकिन इस वर्ष चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद उन्होंने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। 

 

Advertising