कुंबले के भविष्य पर फैसला करने के लिए CAC ने मांगा और समय

Friday, Jun 09, 2017 - 01:21 PM (IST)

लंदन: सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुख्य कोच अनिल कुंबले के भविष्य पर फैसला करने के लिए अधिक समय मांगा है।  बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला सहित अधिक सीनियर सदस्य जल्दबाजी में कुंबले को हटाने के खिलाफ हैं और एेसे में इस दिग्गज स्पिनर का कार्यकाल बढ़ाए जाने की संभावना बढ़ गई है।  यह 3 सदस्यीय समिति कल यहां पंचतारा होटल में मिली और उन्होंने नए कोच की नियुक्ति पर लगभग 2 घंटे तक चर्चा की और फिर बीसीसीआई सीईआे राहुल जोहरी को सूचित किया कि उन्हें अभी कुछ और समय चाहिए। 

बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने इसके बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी की।  विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की आज बैठक हुई जिसमें भारतीय सीनियर पुरूष टीम के के मुख्य कोच के चयन के संदर्भ में प्रक्रिया पर चर्चा हुई और सीएसी ने इस पर बीसीसीआई से पर्याप्त समय देने के लिए कहा है। ’’ 

इन तीनों दिग्गजों के लिए अधिक समय की मांग करना ही सुविधाजनक था क्योंकि वे तीनों कुंबले को हटाने के पक्ष में नहीं जिनके कोच रहते हुए भारत ने 17 में से 12 मैच जीते हैं। यहां तक कि कार्यवाहक अध्यक्ष खन्ना ने भी शुक्ला जैसे सीनियर सदस्यों से सलाह मशविरा करने के बाद अमिताभ चौधरी को पत्र लिखकर 26 जून को मुंबई को होने वाली बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) तक कोच भर्ती प्रक्रिया रोकने का आग्रह किया है।  स्थगित होने का मतलब है कि कुंबले को चैंपियन्स ट्राफी के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना पड़ सकता है। अगर कुंबले नहीं जाते हैं तो सहायक कोच संजय बांगड़ को उनकी भूमिका निभानी पड़ सकती है। 

Advertising