Watch Video: जब कुंबले ने बाएं हाथ से गेंदबाजी कर पुजारा की मुश्किल की दूर

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2017 - 04:31 PM (IST)

रांची: पूर्व महान लेग स्पिनर और भारतीय कोच अनिल कुंबले ने बाए से गेंदबाजी करके आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्टीव ओकीफी द्वारा पेश की गई चुनौती से निपटने में चेतेश्वर पुजारा की मदद की। 

पुजारा पुणे टेस्ट में बायें हाथ के स्पिनर ओकीफी और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंदों पर आउट हुए थे। उन्होंने बेंगलुरू में दूसरी पारी में 92 रन की पारी खेलकर भारत के लिए जीत में अहम भूमिका अदा की जिससे दोनों टीमें बराबरी पर आ गई।   पुणे टेस्ट में विफल होने के बाद पुजारा ने अपने खेल पर काफी मेहनत की है और उन्होंने इसके लिए कुंबले और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर की मदद मिली। पुणे टैस्ट में ओकीफी को खेलना मुश्किल साबित हुआ था जिसमें उन्होंने 70 रन देकर 12 विकेट हासिल कर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।   

भारतीय बल्लेबाजों को जिस तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, उसकी तैयारी के लिये कुंबले ने अभ्यास के दौरान पुजारा को बाएं हाथ की स्पिन से गेंदबाजी की।   पुजारा ने 16 मार्च से यहां शुरू होने वाले तीसरे टैस्ट से पहले बीसीसीआई टीवी से कहा कि उनके पास बाएं हाथ के स्पिनर हैं तो अनिल भाई उसे ही दोहराने की कोशिश कर रहे थे और वह क्रीज पर कोने से आकर दाए हाथ की ओर कोण बना रहे थे और वहां से स्पिन करने की कोशिश कर रहे थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News