कुंबले को लेकर आपस में भिड़े वकार, वसीम और सहवाग

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2017 - 03:37 PM (IST)

नई दिल्ली:  एक तरफ जहां पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के प्रशंसक उनके ‘परफेक्ट 10‘ के 18 वर्ष होने पर जश्न मना रहे हैं तो दूसरी तरफ पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनुस अपने टीम साथी वसीम अकरम के साथ इस मामले को लेकर बहस में उलझ गए हैं और इसमें पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने अंदाज में तड़का लगा रहे हैं।  

दरअसल वर्ष 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के कोटला मैदान पर कुंबले ने विपक्षी टीम की पारी में सभी 10 विकेट निकाले थे। वह ऐसा करने वाले टैस्ट क्रिकेट में मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं और 7 फरवरी को उनकी इस कामयाबी को 18 वर्ष पूरे हो गए हैं।  हालांकि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अकरम ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि उस समय वकार यूनुस जानबूझकर रनआउट होकर कुंबले को इस कामयाबी से वंचित करना चाहते थे। 

कुंबले ने वसीम को आउट कर अपना 10वां विकेट निकाला था। वहीं इस मामले पर वकार ने सफाई देते हुए ट्विटर पर अपना बचाव किया है। उन्होंने लिखा कि अकरम मेरे बड़े भाई जैसा है लेकिन उन्होंने जो कुछ कहा है वह गलत है। वहीं पूर्व भारतीय स्टार बल्लेबाज और अब सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपने संदेशों से लगातार चर्चा में बने रहने वाले सहवाग ने अपने अंदाज में कुछ दिन पहले लिखा कि किस्मत के आगे सभी साजिश फेल, बहुत अच्छा वसीम भाई, कोटला में कुंबले भाई के लिये क्या दिन था। 

वर्ष 1999 में जब कुंबले पाकिस्तान की दूसरी पारी में 9 विकेट ले चुके थे तब वसीम और वकार ही क्रीज पर आखिरी दो बल्लेबाज बचे थे। वसीम ने लिखा था कि वकार जानबूझकर रनआउट होने की कोशिश कर रहे थे। इस पर वकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने इस ट्वीट के जवाब में लिखा कि ऐसा कभी नहीं हुआ और मुझे लगता है कि वसीम भाई पर उम्र का असर होने लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News