फ्रेंच आेपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मरे और हालेप

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 06:59 PM (IST)

पेरिस: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे और महिला वर्ग में खिताब की प्रबल दावेदार सिमोना हालेप ने आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच आेपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।  ब्रिटिश खिलाड़ी मर्रे ने रूस के कारेन खाचनोव को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये जापान के आठवें वरीय केई निशिकारी और स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को के बीच चल रहे मैच के विजेता से भिडऩा होगा। मर्रे ने अपनी जीत के बाद हाल में लंदन और मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले में मारे गये 29 लोगों को श्रद्वांजलि दी। 

उन्होंने कहा, ‘‘लंदन में और उससे छह या सात दिन पहले मैनचेस्टर में दुखद घटनाएं घटी। पेरिस भी हाल के वर्षों में समस्याओं से जूझता रहा। उम्मीद है कि इसमें हर कोई मेरे साथ होगा। हम इन घटनाओं से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। ’’ महिला वर्ग में 2014 की उप विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त हालेप ने स्पेन की 21वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो को आसानी से 6-1, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा की अनुपस्थिति तथा शीर्ष वरीय एंजलिक कर्बर के पहले दौर में हारने के बाद हालेप खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गयी है। उन्होंने स्पेनिश खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में हराने में किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी।  

क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला उक्रेन की पांचवी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना से होगा जिन्होंने विश्व में 290वें नंबर की पेट्रा मार्टिक के फ्रेंच आेपन में स्वर्णिम अभियान पर विराम लगाया। स्वितोलिना ने क्रोएिशया की मार्टिक को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-3, 7-5 से हराया। क्वालीफाईंग के जरिये मुख्य ड्रा में पहुंचने वाली मार्टिक तीसरे और निर्णायक सेट में एक समय 5-2 से आगे चल रही थी और उनके पास अंतिम आठ में जगह बनाने का सुनहरा मौका था लेकिन स्वितोलिना ने यहां से लगातार पांच गेम जीतकर मैच अपने नाम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News