मरे, केर्बर को शीर्ष, जोकोविच को दूसरी वरीयता

Wednesday, Jun 28, 2017 - 04:05 PM (IST)

लंदन:  विश्व पुरूष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और नंबर एक महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में शीर्ष वरीयता दी गई है जबकि 3 बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को दूसरी वरीयता मिली है।  

जोकोविच एटीपी विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें ग्रैंड स्लेम में दूसरी वरीयता मिली है जबकि यहां 7 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को भी शीर्ष वरीय खिलाड़ियों में रखा गया है और उन्हें तीसरी वरीयता दी गई है।  

ऑल इंग्लैंड क्लब ने बुधवार को खिलाड़ियों की वरीयता जारी की। नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के मरे और महिलाओं में नंबर एक केर्बर विंबलडन में शीर्ष वरीय खिलाड़ियों के तौर पर उतरेंगे। विंबलडन में अन्य ग्रैंड स्लेम की तुलना में वरीयता अलग हिसाब से दी जाती है जिसमें ग्रास कोर्ट पर खिलाड़ियों के दो वर्ष पहले के प्रदर्शन और विश्व के शीर्ष 32 रैंकिंग के हिसाब से वरीयता मिलती है। 

गत माह करियर का 10वां फ्रेंच ओपन जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल भले ही एटीपी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं लेकिन उन्हें विंबलडन में चौथी वरीयता से संतोष करना होगा। 2 बार यहां खिताब जीतने वाले 31 वर्षीय नडाल विंबलडन में 2011 के बाद से चौथे राउंड को पार नहीं कर पाए हैं। 

Advertising