मरे और वावरिंका जीते, कोंता बाहर

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 09:47 AM (IST)

पेरिस:  विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और तीसरी वरीयता प्राप्त स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मंगलवार को फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन की योहाना कोंता पहले राउंड के एक और उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई।  
PunjabKesari

शीर्ष वरीयता प्राप्त मरे ने रौलां गैरो की लाल बजरी पर रूस के आंद्रेई कुज्नेत्सोव के खिलाफ दूसरे सेट के झटके से संभलते हुए पहले दौर का मुकाबला 6-4, 4-6, 6-2, 6-0 से जीत लिया। मरे को क्ले कोर्ट के इस सत्र में लगातार संघर्ष करना पड़ा है। लेकिन वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम में उन्होंने विजयी शुरूआत की। मरे ने यह मुकाबला दो घंटे 32 मिनट में जीता।   

मरे ने दूसरा सेट गंवाने के बाद जबर्दस्त खेल दिखाया और अगले दो सेट के 12 गेम में रूसी खिलाड़ी को मात्र दो गेम ही जीतने दिये। मरे ने चौथे सेट में तो कुज्नेत्सोव को कोई मौका नहीं दिया। मरे ने मैच में नौ बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। मरे का दूसरे दौर में स्लोवाकिया मार्टिन क्लिजेन से मुकाबला होगा जिन्होंने फ्रांस के लौरेंट लोकोली को पांच सेटों में 7-6, 6-3, 4-6, 0-6, 6-4 से हराया। क्लिजेन ने यह मुकाबला तीन घंटे 39 मिनट में जीता।  
PunjabKesari

 वावरिंका ने स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक को लगातार सेटों में 6-2, 7-6, 6-3 से हराया। वर्ष 2015 में यहां चैंपियन रहे वावरिंका को दूसरे सेट में कुछ चुनौती मिली लेकिन उन्होंने इस सेट का टाईब्रेकर 8-6 से जीत लिया। वावरिंका का अगला मुकाबला यूक्रेन के अलेक्सांद्र डोलगोपोलोव से होगा।  कोंता को गैर वरीयता प्राप्त ताइवान की सीह सू वेई ने तीन सेटों में 1-6 7-6 6-4 से हराया। यह लगातार तीसरा वर्ष है जब कोंता फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर हुई हैं। महिला वर्ग में पहले राउंड का दूसरा बड़ा उलटफेर है। इससे पहले विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर भी बाहर हो गई थीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News