डेविस कप मे फ्रांस के खिलाफ खेलेंगे मरे

Friday, Feb 10, 2017 - 02:47 PM (IST)

लंदन: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे फ्रांस के खिलाफ अप्रैल में होने वाले डेविस कप क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने उतरेंगे।  ब्रिटेन ने गत सप्तान कनाडा के खिलाफ डेविस कप विश्वग्रुप में पहले राउंड का मुकाबला जीता था। लेकिन मरे इसमें टीम का हिस्सा नहीं थे। 

आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में जर्मनी के मिशा जेवेरेव के हाथों पराजित हो गये ब्रिटिश खिलाड़ी ने कहा कि कनाडा के खिलाफ मुकाबला काफी पेचीदा था। लेकिन उन्हें आस्ट्रेलियन ओपन के बाद आराम की जरूरत थी। हालांकि वह अब अच्छा महसूस कर रहे हैं और फ्रांस के खिलाफ खेलने उतरेंगे।  

मरे ने कहा कि मैं आस्ट्रेलियन ओपन के बाद बहुत थक गया था। मेरे शरीर को निश्चित ही आराम की जरूरत थी। लेकिन मियामी के बाद फ्रांस में मैच के लिये मैं तैयार हूं। वर्ष 2015 डेविस कप मुकाबले में ब्रिटेन की जीत मे मरे की अहम भूमिका रही थी और उन्होने अपने चार राउंड में सभी 11 मैच जीते थे।  विश्व रैंकिंग में शीर्ष खिलाड़ी मरे की अनुपस्थिति मे ब्रिटेन ने कनाडा को 3-2 से हराया था जबकि फ्रांस ने जापान को 4-1 से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। इससे पहले 2015 में ग्रास कोर्ट पर ब्रिटेन ने फ्रांस को हराया था जबकि इस बार मुकाबला फ्रांस में होगा और संभवत: इसे क्ले कोर्ट पर खेला जाएगा। 
 

Advertising