आस्ट्रेलियाई ओपन: जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मरे और फेडरर

Saturday, Jan 21, 2017 - 09:18 AM (IST)

मेलबर्न: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे ने यहां आस्ट्रेलियाई ओपन के पुरूष वर्ग में सैम क्वीरे को आसानी से शिकस्त दी जबकि रोजर फेडरर को भी अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा।  

दूसरे वरीय और 6 बार के चैम्पियन नोवाक जोकोविच के उलटफेर का शिकार होने के बाद अब मरे अपना पहला आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने की कोशिश में होंगे जबकि फेडरर भी अपने ग्रैंडस्लैम खिताबों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे।  मरे ने तीसरे दौर के मुकाबले में क्वीरे को दो घंटे के अंदर 6-4, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी जबकि फेडरर ने सिर्फ 90 मिनट में टामस बर्डीच को 6-2, 6-4, 6-4 से हराकर मेलबर्न पार्क में अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सभी मैच जीतने का रिकार्ड बरकरार रखा।  दूसरी तरफ मरे ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर 77 प्रतिशत अंक जीते और केवल तीन ब्रेक प्वाइंट का सामना किया।

 महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर भी क्रिस्टीना प्लिसकोवा के खिलाफ सिर्फ चार गेम गंवाने के बाद अगले दौर में पहुंची जहां उनका सामना अमेरिका की कोको वांदेवेघे से होगा।  इससे पहले स्काटलैंड के मरे ने टखने में असहजता के कोई संकेत नहीं दिए, वह दूसरे दौर में एंड्रे रूबलेव पर जीत के दौरान पैर मुड़ा बैठे थे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता गया, मैं मूवमेंट में बेहतर से बेहतर होता गया। टखने में थोड़ी सूजन थी।  अब मरे अगले दौर में मिश्चा ज्वेरेव से भिड़ेंगे जिन्होंने ट्यूनिशिया के मालेक जाजिरी को चार सेट में पराजित किया।  

Advertising