जोकोविच की वजह से टेनिस में वापसी हो सकी : अगासी

Saturday, Jun 03, 2017 - 02:59 PM (IST)

पेरिस: अमेरिका के पूर्व दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और हाल ही में नंबर दो खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के कोच बने आंद्रे अगासी ने लंबे समय बाद पेशेवर टेनिस में खुद की वापसी का श्रेय जोकोविच को दिया।  इटैलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद जोकोविच ने अगासी को अपना नया कोच नियुक्त किया था। नये कोच अगासी की देखरेख में यहां वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में उतरे 12 ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके जोकोविच अपने 13 वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में हैं।   

47 वर्षीय अगासी का मानना है कि जोकोविच भले ही पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे हों लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि वह जल्द ही अपना अगला ग्रैंड स्लेम खिताब जीतेंगे। कोच अगासी ने कहा कि जोकोविच से पहले बहुत से खिलाड़यिों ने मुझसे कोच पद के लिये संपर्क किया था लेकिन जोकोविच ने सबसे ज्यादा मुझे प्रभावित किया है। मुझे लगता है कि सर्बियाई दिग्गज में भविष्य के लिये अपार संभावनाएं हैं। 

अपने करियर में आठ ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके अगासी ने 2006 में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया था। अगासी ने कहा, ‘‘जोकोविच यहां बतौर गत चैंपियन उतरे हैं। वह एक अच्छे इंसान हैं। मुझे लगता है कि यदि मैं उनकी कुछ मदद कर सकता हूं तो मैं निश्चित तौर पर करूंगा और मुझे पूरी उम्मीद हैं कि वह एकबार फिर शीर्ष स्थान हासिल करेंगे।’’

Advertising