Watch Video: अमेरिका की फ्रांसिस 400 मीटर दौड़ में बनीं चैंपियन

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 10:33 AM (IST)

लंदनः अमेरिका की फीलिस फ्रांसिस ने ओलंपिक चैंपियन बहरीन की शॉनी मिलर यूइबो को पछाड़ते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक जीत लिया। फ्रांसिस 80 मीटर तक दौड़ में कहीं से भी पदक की होड़ में शामिल नहीं थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने गजब की वापसी करते हुए 49.92 सेकेंड का अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालते हुए विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। बहरीन की 19 वर्षीय सलवा ईद नासिर ने इस सप्ताह अपना तीसरा राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए 50.06 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक अपने नाम किया। 

इसके अलावा गत चैंपियन अमेरिका की एलिसन फेलिक्स बहरीन की नासिर से मात्र दो सेकेंड पीछे रहते हुए 50.08 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया। वहीं रियो ओलंपिक चैंपियन शॉनी मिलर यूइबो 50.49 सेकेंड के समय के साथ चौथे नंबर पर रही। फ्रांसिस ने इस स्वर्णिम कामयाबी के बाद कहा कि मैं बहुत उत्साहित हूं। यह एक शानदार अनुभव जैसा है। विश्व चैंपियन बनना गर्व की बात है। इस जीत का अभी तक मुझे एहसास नहीं है लेकिन यह कल होगा जब मैं सो के उठूंगी। एलिसन और शॉनी मिलर ने शानदार तरीके से दौड़ का समापन किया। लेकिन मुझे खुद पर विश्वास था और संयम भी। मुझे पता था कि मैं क्या कर सकती हूं।

रियो ओलंपिक में पांचवें स्थान पर रहने वाली फ्रांसिस ने कहा कि जब मैं फिनिश लाइन पर पहुंची तो मैं बहुत हैरान थी और खुद को दूसरे या तीसरे स्थान पर सोच रही थी। लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि आप पहले स्थान पर हैं। यह बेहद शानदार है। गत चैंपियन फेलिक्स ने कांस्य पदक जीतने के साथ ही अपने विश्व खिताबों की संख्या 14 तक पहुंचा दी और इसके साथ ही उन्होंने जमैका के यूसेन बोल्ट और मार्लेन ओट्टी की बराबरी कर ली है। उन्होंने कहा,Þ मैं झूठ नहीं बोल सकती। स्वर्ण न जीत पाने से मैं बहुत निराश हूं। लेकिन चैंपियनशिप अभी खत्म नहीं हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News