जब मैच के बीच इस खिलाड़ी को स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा बाहर

Friday, Apr 07, 2017 - 05:54 PM (IST)

नई दिल्ली: कप्तान स्टीव स्मिथ के 54 गेंद में नाबाद 84 रन की मदद से पुणे ने आईपीएल के रोमांचक मैच में एक गेंद शेष रहते मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर सभी खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस घबरा गए थे। 

दरअसल, ये घटना पुणे की इनिंग के दौरान 16वें ओवर में हुई। इस ओवर के दौरान रायुडू का टखना अचानक मुड़ गया, जिसके बाद उन्हें मेडिकल फेसिलिटी देने के लिए मैदान से ले जाया गया। इसके बाद अंबाती रायुडू को दर्द बढ़ने की वजह से उन्हें पूरे मैच के लिए मैदान छोड़ना पड़ा। 

बता दें कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम पर हार्दिक पंड्या की दमदार पारी की बदौलत 8 विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में पुणे ने 19.5 आेवर में 3 विकेट पर 187 रन बनाकर रोमांचक जीत दर्ज की। इस सत्र में महेंद्र सिंह धोनी की जगह कप्तान बनाए गए आस्ट्रेलिया के स्मिथ ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 54 गेंद में 7 चौकों और 3 छक्कों के साथ 84 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने पारी का आगाज करते हुए सिर्फ 34 गेंद में 60 रन जोड़े जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। आईपीएल में पहली बार कप्तानी नहीं कर रहे धोनी 12 गेंद में 12 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि बेन स्टोक्स ने 14 गेंद में 21 रन बनाए।  

पुणे को आखिरी आेवर में जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी । कीरोन पोलार्ड के इस आेवर में पहली 3 गेंद पर एक एक रन ही बना। स्मिथ ने चौथी गेंद पर लांग आन में और पांचवीं गेंद पर मिडविकेट में छक्का जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले पुणे के लिए दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने दस गेंद में 3 विकेट लिए लेकिन निचले क्रम पर हार्दिक पंड्या ने मुंबई के लिए उम्दा पारी खेली। ताहिर को आईपीएल नीलामी में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था लेकिन बाद में विकल्प के तौर पर वह पुणे टीम में आए। उन्होंने शीर्षक्रम को झकझोरकर मुंबई को अच्छी शुरूआत करने से रोका।

Advertising