शिखर की वापसी पर नहीं अपने खेल पर ध्यान है: रहाणे

Sunday, Sep 24, 2017 - 10:18 AM (IST)

इंदौर:  रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे ने शनिवार को कहा कि उनका ध्यान सिर्फ अपने खेल पर है और वह इस बात को लेकर कुछ नहीं सोचते कि ओपनर शिखर धवन की वापसी पर क्या स्थिति रहेगी।   

रहाणे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां होल्कर स्टेडियम में रविवार को होने वाले तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में भविष्य को लेकर पूछे जाने पर कहा कि मुझे जब भी मौका मिलता है मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं। मैं भविष्य को लेकर कुछ नहीं सोचता। मैं वर्तमान में रहना पसंद करता हूं। मेरा ध्यान सिर्फ अपने खेल पर और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देेने पर है।

ओपनर शिखर धवन अपनी अस्वस्थ पत्नी की देखभाल के लिये सीरीका के शुरू होने से पहले ही पहले तीन वनडे से हट गए थे। शिखर की अनुपस्थिति में रहाणे ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ उतरे। उन्होंने कहा कि मैं इस बात पर ध्यान लगा रहा हूं कि पहले वनडे में की गई गलतियों को न दोहराऊं। हर बार आप 100 के बारे में नहीं सोच सकते। 45, 50 रन भी महत्वपूर्ण होते हैं। मेरा ध्यान इस पर रहेगा कि शुरूआती कुछ ओवरों में आस्ट्रेलिया पर कैसे जवाबी प्रहार किये जाएं।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ नेट सत्र में हुई बातचीत के बारे में पूछने पर रहाणे ने कहा कि हमारा 4 दिन पहले नेट सत्र हुआ था और सचिन ने मुझसे कहा था कि मैं अपने खेल पर भरोसा रखूं। उन्होंने मुझसे अच्छी तैयारी करने और सकारात्मक सोच रखने के लिये कहा था। उन्होंने बताया था कि मानसिक रूप से मजबूत होना कितना जरूरी है। उनके साथ बातचीत ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया।
 

Advertising