मैच जीतने के बाद कोहली का बयान आया सामने

Saturday, Jul 29, 2017 - 06:44 PM (IST)

गाले: दो साल पहले मिली करारी शिकस्त का बदला चुकता कर खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका पर शुरूआती मैच में आज मिली 304 रन की विशाल जीत को शानदार प्रदर्शन करार किया। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। कोहली ने पुरस्कार समारोह में कहा कि हमने 2015 में तब टेस्ट मैच गंवा दिया था, तब हमें जीतना चाहिए था। इससे हमारे आत्मविश्वास पर काफी असर हुआ था। लेकिन इस बार यह दो साल बाद शानदार प्रदर्शन था।

जीत से काफी खुश हैं कोहली 
कोहली ने कहा कि अब हमारी टीम काफी अनुभवी हो गई है, हमने काफी अच्छा क्रिकेट खेला। इस टेस्ट में सभी चीजें सही रहीं, जिससे मैं सचमुच काफी खुश हूं। भारतीय कप्तान ने कहा कि यह काफी विशेष जीत थी क्योंकि गेंदबाजों को इस विकेट पर काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी जिससे ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी।

शिखर ने खेली शानदार पारी 
कोहली ने कहा कि इस सतह पर ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, इसलिए यह जीत सचमुच काफी विशेष है। हमारे गेंदबाजों को मौके बनाने पड़े। यह उनके कौशल का उदाहरण है और साथ ही कि लगातार दबाव से हमेशा फायदा मिलता है। पिछली बार गाले पर जब हम खेले थे, तब की तुलना में इस विकेट पर ज्यादा परिश्रम की जरूरत थी। शिखर धवन ने नियमित सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की अनुपस्थिति में पहली पारी में 190 रन की शनदार पारी खेली।

सलामी जोड़ी का चयन करना सिरदर्द होगा
कोहली ने कहा कि अगले टेस्ट के लिए सलामी जोड़ी का चयन करना एक अच्छा सिरदर्द होगा। उन्होंने कहा कि एक नियमित सलामी बल्लेबाज फिट नहीं है....यह एक बड़ा सिरदर्द है लेकिन इसमें भी अच्छी बात है। एक को बाहर रखना पड़ेगा, मुझे लगता है कि दोनों ही परिस्थितियों में खिलाड़ी समझेंगे कि टीम में कैसे काम होता है। खिलाडिय़ों को रन जुटाते हुए देखना अच्छा है।
 

Advertising