क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद इस तरह गुजारा करते हैं पाक के यह पूर्व खिलाड़ी

Saturday, Oct 28, 2017 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के क्रिकेटर सन्यास लेने के बाद अपनी जीवन कैसे बीताते हैं इसे जानकर हर किसी की आंख भर आयेंगी। कुछ बड़े खिलाडिय़ों को छोड़कर जैसे शाहिद अफ्रीदी, वसीम अहमद, शोएब अख्तर को छोड़े दिया जाए तो बाकी खिलाड़ी अपना जीवन व्यतीत करने के लिए ऑटो रिक्शा तक चलाते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ और अरशद खान की। 

दरअसल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद मोहम्मद यूसुफ अपना जीवन बहुत ही गरीबी में बूता रहे हैं। वह अपने परिवार को पालने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वह कभी टेलर मास्टर यानी दर्जी का काम करते है या फिर ऑटो रिक्शॉ चलाते हैं। वह अपना घर का गुजारा बहुत ही मुुश्किल से चलाते हैं। वहीं बात अगर अरशद खान की करें तो वह शर्मिंदगी से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए और वहां टैक्सी चलाकर अपने परिवार को पाल रहे हैं। वह वहां टेक्सी चलाकर अपना जीवन यापन कर रहें हैं और साथ में दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान ने यह सीरीज 2-0 से जीत ली है। पहला मैच 7 विकेट से और दूसरा मैच 2 विकेट से पाकिस्तान ने अपने नाम कर लिया है। 

Advertising