‘कोच ड्रामे’ के बाद भारत का मिशन श्रीलंका शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2017 - 04:07 PM (IST)

कोलंबोः ‘कोच चयन ड्रामे’ के बाद श्रीलंका पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम तीन टेस्टों की सीरीज से पूर्व अपनी तैयारियों के लिये शुक्रवार से अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने उतरेगी जहां चोट के बाद वापसी कर रहे लोकेश राहुल और रोहित शर्मा पर निगाहें रहेंगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्टों की सीरीज का पहला मैच गाले में 26 जुलाई से शुरू होना है। सितंबर तक चलने वाले इस लंबे दौरे की शुरूआत टेस्ट सीरीज से होने जा रही है जहां विराट कोहली की टीम अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने के लिये बेकरार है।

रोहित का प्रदर्शन होगा सबसे अहम
यह दौरा नवनियुक्त कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट के लिये भी अहम होगा जिनपर अच्छे परिणाम का दबाव रहेगा। टीम इंडिया और श्रीलंकाई अध्यक्ष एकादश सीरीज से पूर्व तैयारियों के लिये अपने दो दिवसीय अभ्यास मैच में अपनी गलतियां सुधारने पर ध्यान देंगे तो भारतीय प्रबंधन के लिये फिट होकर वापसी कर रहे राहुल और टेस्ट टीम से काफी समय से बाहर चल रहे रोहित का प्रदर्शन सबसे अहम होगा। रोहित इंग्लैंड, बंगलादेश और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में चोट के कारण नहीं खेले थे।  

विंडीज दाैरे में दिया था आराम
हालांकि रोहित ने सर्जरी के बाद अपने खेल में काफी सुधार दिखाया है और इस वर्ष आईपीएल में मुंबई इंडियन्स को अपनी कप्तानी में खिताब दिलाया था। इसके अलावा चैंपियंस ट्राफी में भी उन्होंने काफी रन बनाये थे। चयनकर्ताओं ने रोहित की फिटनेस के मद्देनजर उन्हें वेस्टइंडीज दौरे में आराम दिया था ताकि वह श्रीलंका दौरे के लिये तैयार हो सकें। ऐसे में सलामी बल्लेबाज पर चयनकर्ताओं की निगाहें होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News