2003 वर्ल्ड कप में हुआ था कुछ ऐसा जिससे हिल उठा था क्रिकेट जगत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 08:00 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान में खिलाडिय़ों के बीच आपसी खींचातानी होना आजकर आम बात हो गई है। हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलौर में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच टक्कर देखने को मिली, जिसकी वजह थी स्मिथ द्वारा ड्रेसिंग रुम में बैठे साथियों से डीआरएस रिव्यू लेने की सलाह। साल 2003 वर्ल्ड कप के दौरान एक ऐसा किस्सा घटा था जिसने पूरे क्रिकेट जगत को हिला दिया था।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका में हुए 2003 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच भारत ने जीता लेकिन उस वक्त कुछ ऐसा हुआ था, जिससे जेंटलमैन गेम कहे जाने वाला क्रिकेट शर्मसार हुआ था। पाकिस्तान ने 274 रनों का टारगेट दिया था और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी। सचिन, सहवाग ने पहले 5.2 ओवर में 50 रन ठोक डाले थे। वीरू-सचिन तेजी से रन बना रहे थे, जिसके बाद पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इन दोनों के साथ गाली-गलौच किया था।

इतना ही नहीं अफरीदी ने उस समय अंपायरिंग कर रहे डेविड शेफर्ड को भी अपशब्द कहे थे। अफरीदी की इस हरकत से पीसीबी को भी शर्मसार होना पड़ा। हालांकि इस गलती की अफरीदी को भारी कीमत भी चुकानी पड़ी थी। अफरीदी को इसके लिए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भरना पड़ा था और इसके अलावा एक वनडे मैच के लिए बैन भी झेलना पड़ा था। सहवाग इस मैच में 21 रन बनाकर आउट हुए थे, जबकि सचिन ने 98 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News