जीत के बाद एआईएफएफ पर बरसे बागान के कोच

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2016 - 10:05 AM (IST)

कोलकाता : एएफसी चैंपियन्स लीग क्वालीफाईंग में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बनने के बाद मोहन बागान के कोच संजोय सेन ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के शीर्ष पदाधिकारियों की कड़ी आलोचना की और कहा कि इस खेल का भविष्य अंधकारमय है क्योंकि यह ‘गलत लोगों के हाथों’ में है।  
 
मोहन बागान को दो फरवरी को चीनी क्लब शानडोंग लुनेंग एफसी से खेलना है लेकिन इससे पहले उसे आई लीग में 30 जनवरी को डीएसके शिवाजीयन्स के खिलाफ मैच खेलना होगा। बागान की टीम कल पुणे रवाना हो जाएगी।  हालांकि एएफसी और आईलीग का कार्यक्रम काफी पहले तैयार कर दिया गया था जिससे क्लब अधिकारियों के पास तैयारी का पर्याप्त समय था।  सेन ने कहा, ‘‘यह हैरानी भरा है कि हमें पुणे जाना होगा। भारत में भारतीय फुटबाल इस तरह से चलाया जा रहा है। दुनिया में ऐसा कहीं नहीं होता है। क्या आपने देखा है कि बार्सिलोना चैंपियन्स लीग के अपने मैच खेलने के कुछ दिन बाद ला लिगा में खेले। ’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘वे (एआईएफएफ) कार्यक्रम में बदलाव कर सकते थे लेकिन मैं कुछ नहीं कह सकता हूं। यदि मैं कुछ कहता हूं तो हम पर जुर्माना लगाया जा सकता है या निलंबित किया जा सकता है। ’’ सेन ने हालांकि एआईएफएफ अधिकारियों की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय फुटबाल का भविष्य अंधकार मय है यदि वह इनके (एआईएफएफ अधिकारियों) हाथों में रहा। यहां एक महत्वकांक्षी टीम के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने कहा,एआईएफएफ में कोई नहीं सुनता। वे कहते हैं आईलीग कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। महासंघ इस तरह से फुटबाल का संचालन कर रहा है। हम असहाय हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News