अदिति के सामने इंडियन ओपन में खिताब बचाने की चुनौती

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्लीः रियो ओलंपिक में खेल चुकी और शानदार फार्म में चल रही भारत की युवा गोल्फर अदिति अशोक के सामने गुडग़ांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में 10 से 12 नवंबर तक होने वाले 11वें हीरो महिला इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाने की कड़ी चुनौती होगी।   

अदिति ने पिछले टूर्नामेंट के 10वें संस्करण में खिताब जीतकर भारतीय गोल्फ के इतिहास में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में दर्ज करा दिया था। अदिति 11वें संस्करण में खिताब बचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और पिछले सप्ताह अबुधाबी में खिताबी जीत दर्ज करने के बाद से उनका मनोबल काफी ऊंचा हैं। चार लाख डॉलर के इस टूर्नामेंट में 25 से ज्यादा देशों की 114 खिलाड़ी खिताब के लिए अदिति के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगी। अदिति के अलावा अन्य प्रमुख भारतीय गोल्फर गौरिका बिश्नोई, वाणी कपूर, शर्मिला निकोलेट, अमनदीप द्राल, नेहा त्रिपाठी और भारतीय गोल्फ की वेटरन स्मृति मेहरा भी अपनी चुनौती रखेंगी। 

गौरिका इस समय भारतीय महिला आर्डर आफ मेरिट में शीर्ष पर चल रही हैं। अदिति ने पिछले वर्ष इंडियन ओपन जीतने के बाद कतर ओपन का भी खिताब जीता था। इंडियन ओपन में आने से पहले उन्होंने अबुधाबी में भी खिताबी जीत दर्ज की थी। महिला यूरोपियन टूर और एलपीजीए में लगातार खेल रहीं अदिति ने अपना खिताब बचाने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे तीन अच्छे दिनों की जरुरत है। हालांकि यह स्थिति अन्य गोल्फरों के साथ भी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News