एबी डिविलियर्स ने T- 20 में तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 12:57 PM (IST)

नई दिल्ली: गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से पंजाब ने टी 20 लीग के एकतरफा मुकाबले में बेंगलूर को 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। चाहें जीत पंजाब ने हासिल की हो लेकिन डिविलियर्स ने सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है।

एबी डीविलियर्स की नाबाद 89 रन की आतिशी पारी के दम पर बेंगलुरु ने 148 रन का चैलेंजिंग स्कोर बनाना था। इस धमाकेदार पारी के साथ उन्होंने कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए है और कई रिकार्डस में विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं। 

इस रिकार्ड के साथ विराट को छोड़ा पीछे 
इस धमाकेदार पारी के साथ उन्होंने टी 20 लीग के इतिहास में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा पचास रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एबी  डिविलियर्स ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 14 अर्धशतक लगा दिए हैं। इस मामले में नंबर वन पर सुरेश रैना हैं जिनके नाम 29 अर्धशतक हैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए। विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। कोहली ने इस क्रम पर अबतक टी 20 में कुल 13 अर्धशतक लगाए हैं।

7 बार बना चुके हैं 80 से ज्यादा का स्कोर 
इसके साथ-साथ टी 20 के इतिहास में एबी डिविलियर्स 80 से ज्यादा का स्कोर 7 बार कर चुके हैं। कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं उनके नाम टी 20 में 80 से ज्यादा स्कोर करने का कारनामा 8 दफा है।  क्रिस गेल 14 दफा 80 या उससे ज्यादा का रन बनानें में टी 20 लीग में सफल रहे हैं।

एक पारी में दूसरा सर्वाधिक छक्के जमाने का रिकार्ड 
पंजाब के खिलाफ डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान 9 छक्के जमाने में सफल रहे। किसी टी- 20 मैच में डिविलियर्स के द्वारा एक पारी में दूसरा सर्वाधिक छक्के जमाने का रिकॉर्ड है। इससे पहले डिविलियर्स ने टी 20 में ही पिछले साल गुजरात के खिलाफ 1289 रन की पारी के दौरान 12 छक्के जमाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News