नरसिंह दूसरे डोप टैस्ट में नाकाम, ओलिंपिक की उम्मीदें टूटी

Saturday, Aug 13, 2016 - 09:14 AM (IST)

नई दिल्ली: नरसिंह यादव की ओलिंपिक खेलने की उम्मीदों पर आज लगभग तुषारापात हो गया जब 5  जुलाई को हुए दूसरे डोप टैस्ट में भी वह नाकाम रहे । समझा जाता है कि 25 जून के डोप टैस्ट में नाकाम रहने पर अस्थाई निलंबन झेल रहे नरसिंह के पांच जुलाई को हुए टैस्ट के भी ए और बी नमूने पाजीटिव पाए गए ।   
 
भारतीय कुश्ती महासंघ के सूत्र ने प्रतिबंधित एनाबालिक स्टेरायड मेथांडिएनोन का हवाला देते हुए बताया कि यह वही पदार्थ है जो पहले टैस्ट में पाया गया था । इसका शरीर से बाहर जाना संभव नहीं था। नरसिंह ने दावा किया है कि उसके विरोधियों ने उसके फूड सप्लीमेंट्स और खाने में इसे मिलाया। उसके फूड सप्लीमेंट्स हालांकि टैस्ट में साफ पाये गए। डोप मामले के बाद नरसिंह की जगह 74 किलोवर्ग में प्रवीण राणा का नाम दिया गया है जिसे युनाइटेड विश्व कुश्ती ने मंजूर कर लिया। 
 
 
CCTV से खुलासाः नरसिंह के खाने में मिलावट करने वाले की हुई पहचान
 
मेरा बेटा निर्दाेष है: नरसिंह की मां
डोपिंग मामले में फंसेे पहलवान नरसिंह यादव की मां भुलना देवी ने अपने बेटे को निर्दोष बताया है और इसे साजिश करार दिया है। 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नरसिंह की मां ने कहा कि मेरा बेटा निर्दोष है। उसे साजिश का शिकार बनाया जा रहा है। 26 वर्षीय नरसिंह की मां ने कहा कि मेरे बेटे को रियो में भेजना चाहिए। उसे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए। 
 
 डोपिंग मामले पर योगेश्वर का ट्वीट...कहा- नरसिंह ऐसा नहीं कर सकता

इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि उनका मंत्रालय इस बात को देख रहा है कि डोपिंग मामले में फंसे पहलवान नरसिंह यादव के स्थान पर किसी अन्य भारतीय पहलवान को रियो ओलिंपिक में भेजा जा सकता है अथवा नहीं।  

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पहलवान नरसिंह यादव के लिए न्याय की मांग
 
देवेंद्र फडणवीस ने भी जताई थी साजिश की आशंका
इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पहलवान नरसिंह यादव के डोप मामले में साजिश की आशंका जताते हुए केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल को पत्र लिख इस मामले पर गौर करने का अनुरोध किया।   
 

 

Advertising