आज होगा नरसिंह की किस्मत का फैसला

Thursday, Jul 28, 2016 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण में फंसने के हाई प्रोफाइल मामले की राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) में सुनवाई स्थगित कर दी गई और अब उनके भाग्य का फैसला गुरुवार को होगा। यहां नाडा में जांच पैनल के समक्ष नरसिंह की मौजूदगी में सुनवाई शाम चार बजे से शुरू होकर करीब साढ़े तीन घंटे चलने के बाद स्थगित कर दी गई। सुनवाई के बाद नरसिंह के वकील विदुषपत सिंघानिया ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने नाडा के समक्ष नरसिंह का पक्ष रख दिया है लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 
 
न्‍याय की मांग पर नरसिंह के माता-पिता ने अनशन की घोषणा
 
 नरसिंह के वकील ने कहा कि हमने नरसिंह का पक्ष जांच पैनल के सामने रखते हुए बताया है कि वह षडयंत्र के शिकार हुएहैं। हमें नाडा पैनल में पूरा भरोसा है और हमें पूरी उम्मीद है कि नरसिंह को क्लीन चिट मिलेगी। नाडा पैनल मददगार है। पैनल ने हमारी बातों को धैर्य से सुना और निष्पक्ष सुनवाई की। जांच पैनल अब इस मामले में अपना फैसला गुरुवार को सुनाएगा। 
 
महाराष्ट्र के पहलवान नरसिंह ने दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार से अदालती लड़ाई जीती थी लेकिन डोपिंग विवाद के कारण उनकी रियो ओलिंपिक में उतरने की उम्मीदें धूमिल हो चुकी हैं। उनका दूसरा डोप टैस्ट भी विफल रहा था। नरसिंह का आरोप है कि उनके साथ साजिश की गयी है और उनके खाने पीने में मिलावट की गई है।  
Advertising