हॉकी: पुरूष आयरलैंड, महिलाएं जापान के खिलाफ करेंगी शुरूआत रियो डी

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 02:59 PM (IST)

जेनेरो: भारतीय पुरूष हॉकी टीम रियो ओलंपिक खेलों में पी आर श्रीजेश के नेतृत्व में आयरलैंड तथा 36 वर्षों बाद इन खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने उतर रहीं महिला हॉकी टीम जापान के खिलाफ सुशीला चानू के नेतृत्व में अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।

ब्राजील के रियो डी जेनेरो में पांच से 21 अगस्त तक चलने वाले ओलंपिक खेलों के लिये महिला और पुरूष टीमें पूरे जोश और उत्साह के साथ शुक्रवार यहां पहुंची। पुरूष टीम छह अगस्त को अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी तो महिला टीम सात अगस्त को जापान के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेगी।

पुरूष टीम मैड्रिड में अपने दो अभ्यास मैच खेलकर सीधे ब्राजील पहुंची हैं जबकि ओलंपिक के लिये अपनी अंतिम तैयारियों को पुख्ता करने के लिए अमेरिका दौरे पर गई महिला टीम फिलेडेल्फिया से ब्राजील पहुंची है। अमेरिकी दौरे में महिला टीम का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था जहां उसने कनाडा से दो मैच और अमेरिका से एक मैच जीता। हालांकि पुरूष टीम को स्पेन से अपने दोनों अभ्यास मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

महिला टीम 36 वर्षाें के लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने में कामयाब रही है और इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरी है। युवा कप्तान सुशीला चानू के नेतृत्व में रियो पहुंची महिला टीम को पूल बी में रखा गया है जिसमें उसके साथ अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, अमेरिका और जापान अन्य टीमें हैं।

ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करने को लेकर उत्साहित चानू ने आत्मविश्वास जाहिर करते हुये कहा इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सीरीज में लगातार हार झेलने के बाद अमेरिका दौरे पर मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और ओलंपिक खेलों से हमें इसी की जरूरत थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News