ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ी जिनके डेब्यू मैच में फिरा पानी

Saturday, Jun 24, 2017 - 10:04 PM (IST)

नई दिल्ली: विंडीज के खिलाफ भारत का पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच में भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपना डेब्यू किया, लेकिन ना तो उन्हें बॉलिंग करने का मौका मिला और ना ही बैटिंग का। भारत मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरा पर बारिश होने के कारण 39.2 ओवर का ही खेल हो सका। जिसके बाद मैच रद्द कर दिया गया। इसी के साथ कुलदीप अपने डेब्यू मैच में गेंदबाजी का कमाल दिखाने में नाकाम रह गए। हालांकि यादव के डेब्यू में ही ऐसा नहीं हुआ, इनके अलावा कईभारतीय खिलाडिय़ों के डेब्यू में बारिश ने पानी फेरा है। आइए जानें ऐसे पांच भारतीय खिलाडिय़ों के बारे में जो अपना डेब्यू मैच बारिश पडऩे के कारण पूरा नहीं खेल सके। 

1.कुलदीप यादव
भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपना पहला डेब्यू मैच शुक्रवार को विंडीज के खिलाफ खेलने उतरे थे। लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। जिसके चलते वह अपने डेब्यू मैच में गेंदबाजी का कमाल दिखाने में असमर्थ रहे।    

2.अजिंक्य रहाणे
भारत के ओपनर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का डेब्यू मैच भी पानी में धुलता नजर आया। उन्होंने अपना पहला डेब्यू सितंबर 2011 को इंगलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में दूसरी इनिंग के 7.4 ओवर ही हुऐ थे कि बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा।

3.अजय जडेजा
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर अजय जडेजा ने अपना डेब्यू फरवरी 1992 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था । इस मैच में अभी केवल दो ही गेंदे फेंकी गई थी कि अचानक बारिश ने खलल डाल दिया। 
4.मनोज तिवारी
दाएं हाथ के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने अपना डेब्यू मैच फरवरी 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। दूसरी इनिंग के अभी 7.2 ओवर ही हुए थे कि बारिश आने से मैच रद्द करना पड़ा और तिवारी अपने डेब्यू मैच में बल्लेबाजी के द्वारा अपना हुनर दिखाने में नाकाम रहे।  

5.पारस महाम्ब्रे
पूर्व दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पारस महाम्ब्रे ने अपना पहला डेब्यू मैच मई 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। दूसरी इनिंग के 17.1 ओवर ही हुए थे । जिसके बाद बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा।    

Advertising