5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में मिलना चाहिए मौका

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 04:41 PM (IST)

नई दिल्ली: अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को अपने नाम करने और टी20 सीरीज के बराबरी पर छूटने की बाद अब भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयारियों में हैं। यह मैच 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं। अभी इस सीरीज के लिए टीम का चयन नहीं किया गया , लेकिन इस सीरीज में कुछ पुराने खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है, जो लंबे समय से टीम बाहर है। 

1.सुरेश रैना
2015 से वनडे टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना को इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए। जब से वह टीम में नहीं है उनका ध्यान सिर्फ अपनी फिटनेस पर है और अपने आप को फिट रखने में जुटे रहते है। अगर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों में चुना गया, तो वह फिर से कुछ आतिशी पारी खेल टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे।
PunjabKesari
2.युवराज सिंह
युवराज सिंह चैंपियंस ट्रॉफी टीम में जगह मिली लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि युवराज सिंह की न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी मुश्किल है क्योंकि वो फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं, लेकिन टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत में जुटे हुए हैं। इसलिए इन्हें एक बार मौका मिलना चाहिए।
PunjabKesari
3.रविन्द्र जडेजा
दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज रविंद्र जडेजा भी अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के टीम में आ जाने के बाद सीमित ओवरों के खेल में टीम में अपना स्थान खो चुके हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 मैचों में उन्हें चोटिल अक्षर की जगह टीम में जगह तो मिल गई लेकिन एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी करना चाहेंगे। 
PunjabKesari
4. रविचन्द्रन अश्विन
31 वर्षीय यह ऑफ स्पिनर वर्सेस्टरशिर के लिए इंग्लैंड कॉउंटी डिवीज़न में अच्छा प्रदर्शन करके लौटा हैं। अश्विन ने पिछले कुछ समय से काफी कम एकदिवसीय मैच खेले हैं। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के आने के बाद से एकदिवसीय मैचों में इनकी महत्वा भी काफी कम हो गई है।
PunjabKesari
5 श्रेयस अय्यर
22 वर्षीय यह बल्लेबाज पिछले कुछ सालों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहा रहा है,लेकिन फिर भी उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। अय्यर को अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी मौका मिलना चाहिए। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News