सफाई के नाम पर की जा रही खानापूर्ति

Monday, Aug 31, 2015 - 01:33 AM (IST)

गन्नौर (बृजमोहन): जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन दिनों गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले की सफाई करवाई जा रही है। लोगों का आरोप है कि एक तो नाले की सफाई बरसात का मौसम खत्म होते समय करवाई जा रही है, वहीं सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। शहरवासी रमेश, कुलदीप, रामेश्वर, पवन, सतीश, जोगा, कर्मबीर व जयनारायण ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय पर तो नाले की सफाई नहीं करवाई गई।
 
बरसात होने के बाद पानी की निकासी ठप्प होने के बाद विभाग को इस नाले की सफाई करवानी याद आई है। सुशील त्यागी व सतीश ने बताया कि गंदे पानी की निकासी न होने से जगह-जगह पानी खड़ा हो जाता है जिसके चलते वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने वालों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। विभाग द्वारा अब भी सफाई के नाम खानापूर्ति की जा रही है। 
 
नाले के स्लैब हटाकर नाले से केवल पॉलीथिन ही निकलवाए जा रहे हैं, सिलट तो निकलवाई ही नहीं जा रही। जो थोड़ी बहुत निकाली भी जाती है उसे वहीं पर छोड़ दिया जाता है। जो बरसात आने पर दोबारा नाले में चले जाते हैं। उन्होंने बताया कि नाले की सफाई भी किश्तों में करवाई जा रही है जिसके चलते नाले के स्लैब खुले पड़े रहते हैं और बदबू फैलने से वातावरण दूषित होता रहता है। लोगों ने विभाग से मांग की कि नाले की सफाई सही ढंग व जल्द करवाई जाए ताकि लोगों को हो रही परेशानी से छुटकारा मिल सके।
 
Advertising