अस्पताल में अव्यवस्था, ओ.पी.डी. में लगी लंबी कतारें

Wednesday, Jan 28, 2015 - 06:11 AM (IST)

सोनीपत (का.प्र.): मंगलवार को सामान्य अस्पताल में काफी गहमागहमी रही। मरीजों को इलाज करवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। मरीजों को ओ.पी.डी. पंजीकरण से लेकर डाक्टर द्वारा इलाज करने व बाद में दवाइयां लेने तक लम्बी लाइनों में लगना पड़ा। ऐसा अस्पताल में लगातार 3 दिनों से चल रही छुट्टी की वजह से हुआ। 24 को बसंत पंचमी, 25 को रविवार व 26 को गणतंत्र दिवस की छुट्टी रही। इस दौरान चिकित्सकों का अस्पताल में टोटा रहा जिससे मरीजों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा।

जैसे ही मंगलवार को अस्पताल खुला तो इसमें मरीजों की संख्या सामान्य दिनों की तुलना में कहीं अधिक नजर आई जिससे पंजीकरण के लिए मरीजों को लम्बी लाइनों में लगना पड़ा। यही हाल दवाई वितरण काऊंटर पर नजर आया। यहां भी मरीजों को दवाई लेने के लिए काफी देर तक लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। मरीजों ने बताया कि वे काफी समय से लाइन में लगे हैं। आज बहुत भीड़ है। कुछ ने कहा कि गरीब लोगों को इलाज के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि बीमारी छुट्टी देखकर नहीं आती। ऐसे में गरीब आदमी इलाज के लिए सामान्य अस्पताल में ही आएगा। इलाज के लिए आए सतीश ने बताया कि अस्पताल में लगातार 3 दिन छुट्टी होने से गरीब आदमी को मजबूरन प्राइवेट अस्पताल जाकर इलाज करवाना पड़ता है जो काफी मंहगा होता है। वहीं, चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति को इलाज मुहैया करवाया जाता है। चिकित्सकों की कमी के कारण थोड़ी दिक्कत आ रही है, पर व्यवस्था शीघ्र ही पटरी पर लौट आएगी।

Advertising