विस्टाडोम में पहले दिन 18 पर्यटकों ने किया करीब से हसीन वादियों का दीदार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 09:49 AM (IST)

शिमला(हैडली) : मंगलवार को देश में पहली बार विस्टाडोम कोच शिमला-कालका हैरिटेज ट्रैक पर चलाया गया। इसी के साथ पारदर्शी विस्टाडोम कोच का संचालन शुरू हो गया है। पहले दिन 18 पर्यटकों ने शिमला-कालका ट्रैक की हसीन वादियों का दीदार किया। शिमला रेलवे स्टेशन पर उतरे नरेश व उसके साथी इस कोच में सफर कर इतने उत्साहित थे कि मानों वे पहली बार रेल में सफ र कर रहे हैं।

शिमला रेलवे स्टेशन पर पहुुंचते ही उन्होंने कहा कि हमने पहले भी टॉय टे्रन का आनंद लिया है लेकिन इतना आनंद पहले नहीं आया है, जितना आनंद आज इस कोच मेंं बैठकर आया। कालका-शिमला ट्रैक पर खूबसूरत वादियों को करीब से देखने का उनको पहली बार मौका मिला है। हमने शिमला की हसीन वादियों के नजारे ऐसे देखे, मानो आसमान में सफर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालका-शिमला हैरिटेज ट्रैक के रोमांचकारी सफर का मजा दोगुना हो गया। ट्रैक पर चलने वाले पारदर्शी विस्टाडोम कोच ने इस सफर में और ज्यादा रोमांच भर दिया है। 

36 लोग एक साथ कर सकते हैं सफर :
रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक प्रिंस सेठी ने बताया कि भारतीय रेलवे ने 11 दिसम्बर से शिमला-कालका मार्ग पर नियमित आधार पर विस्टाडोम कोच चलाने का फैसला किया है। इसमें पर्यटकों को महज 130 रुपए का किराया देकर हसीन वादियों को देखने का मौका मिलेगा, जबकि 5 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए 75 रुपए किराया रखा गया है। 5 साल से कम आयु वाले बच्चों का कोई किराया इस कोच में सफर के लिए नहीं लगेगा। कोच में 36 लोग एक साथ सफर कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News