देशी घी खरीदने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर

Sunday, Aug 02, 2015 - 12:45 AM (IST)

बहादुरगढ़ : सावधान! कहीं आप घी के दाम में नमक तो नहीं ले रहे है। जी हां, ऐसा हो रहा है और इस तरह की जालसाजी के शिकार शहर के कुछ उपभोक्ता हो भी चुके हैं। जिन्होंने देसी घी का 1 किलो का डिब्बा लिया और घर जाकर उसे खोला तो अंदर टाटा नमक की थैली निकली। जानकारों की माने तो कम्पनियां ग्राहकों को चपत लगाने के नए तरीके खोज रही है उन्हीं में से शायद यह भी एक नया तरीका है। 
 
जटवाडा मोहल्ला के 5 पाना में रहने वाले योगेंद्र कुमार मेन बाजार की एक दुकान से घर के परचून के सामान के साथ रसोई में प्रयोग होने वाले घी का एक किलो का डिब्बा भी लाए। यू.पी. के मथुरा में निर्मित कृष्णा एगमार्क स्पैशल घी के मार्क के घी का डिब्बा जब उनकी पत्नी ने खोला तो वह हैरान रह गई क्योंकि डिब्बे में से घी के जगह टाटा नमक की 1 किलो की थैली निकली। उन्होंने तुरंत इसकी जानकरी अपने पति को दी। 
 
वह तुरंत घी का डिब्बा लेकर दुकान पर पहुंचे जहां एक और महिला उनकी ही तरह शिकायत लिए दुकानदार से बहस कर रही थी। योगेंद्र द्वारा भी वही शिकायत रखे जाने पर दुकानदार उनको साथ लेकर अनाज मंडी स्थित एजैंसी के गोदाम पहुंचा। थोड़ी बहस और पुलिस में शिकायत देने की बात कहने बाद एजैंसी धारक ने उनका डिब्बा बदलकर जांच के बाद घी का दूसरा डिब्बा दे दिया। इस पूरे मामले में योगेंद्र कुमार बेशक नुक्सान उठाने से बच गए। 
 
मगर कम्पनियों की यह धोखाधड़ी जरूर किसी गरीब की जेब पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में डिब्बाबंद सामान लेने से पहले आवश्यक सावधानी बरतें तो बेहतर होगा।
Advertising