जोहड़ में तैरता मिला लापता बच्ची का शव, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग

Wednesday, Oct 11, 2017 - 11:52 AM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): देश व प्रदेश की सरकारें भले ही "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" का राग अलापते नहीं थकती हों, लेकिन बेटियों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस कितनी गंभीर है, इसका उदाहरण उस वक्त देखने को मिला, जब सूचना देने के बावजूद पुलिस एक मासूम को नहीं बचा सकी और आखिरकार मासूम का शव दूसरे दिन गांव के ही जोहड़ में तैरता मिला।

ढाई वर्षीय बच्ची घर से हुई लापता
जी हां, हम बात कर रहे हैं रेवाड़ी जिले के गांव रामपुरा की, जहां यूपी का रहने वाला विनोद मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा चलाता है तथा पिछले कई सालों से रामपुरा गांव में किराए के मकान में रहा है। बीती शाम उसकी ढाई वर्षीय मासूम नंदनी अचानक घर से लापता हो गई। काफी तलाशने पर भी जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो इसकी सूचना उसने पुलिस को दी गई।

सूचना देने के बावजूद पुलिस नहीं ढूंढ पाई कोई सुराग
इस मामले में हैरान करने वाली बात यह रही कि सूचना देने के बावजूद पुलिस मासूम का कोई सुराग नहीं लगा सकी और आखिरकार परिजनों ने उसे ढूंढ निकाला। गांव के ही जोहड़ में मासूम का शव तैरता हुआ मिला। बहरहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचा दिया है, लेकिन पुलिस अभी भी इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। ऐसे में सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस को शायद कोई सरोकार नहीं रह गया है।

Advertising