ग्रामीणों ने गौतस्कर समझ 2 युवकों को पीटा

Monday, Aug 03, 2015 - 12:16 AM (IST)

नारनौल (संतोष): गांव पांचनौता से रविवार दोपहर एक गाय व 3 बछड़ों को पिकअप में भरकर श्री गोपाल गौशाला, नारनौल छोडऩे आ रहे 2 युवकों को गौतस्कर समझ लोगों ने जमकर पिटाई करना शुरू कर दिया। जबकि तीसरा युवक मौके से भागने में सफल रहा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे महावीर पुलिस चौकी इंचार्ज रामेश्वर व उनकी टीम ने पिकअप में लदी एक गाय व 3 बछड़ों को श्री अनाथ गौशाला में छुड़वाया तथा दोनों युवकों को पूछताछ के लिए पुलिस चौकी में लेकर आई। पूछताछ के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर पुलिस ने पांचनौता के सरंपच जौराराम व श्री गोपाल गौशाला प्रधान रामकुमार की गवाही पर दोनों युवकों को 
 
रविवार दोपहर शहर के एक युवक ने निजामपुर टी-प्वाइंट पर पिकअप में ठूंस-ठूंसकर गाय व बछड़े भरे देखे। पिकअप में भरे एक बछड़े के पैर ऊपर हो रहे थे तथा एक गाय व 3 बछड़े उस पर खड़े थे। इस पर उस युवक ने चालक को पिकअप रोक कर बछड़े को ठीक करने को बोला लेकिन चालक ने पिकअप रोकने की बजाय और तेज गति से दौड़ा दिया। इस पर उस युवक को शक हो गया कि ये गौ तस्कर हो सकते हैं। इसके बाद उस युवक ने फोन कर अपने अन्य साथियों को इसकी जानकारी दी। 
 
सूचना मिलने पर मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए अनेक युवकों ने पिकअप का पीछा कर सिंघाणा रोड पर नूनी वालों के पैट्रोल पम्प के निकट मोटरसाइकिल आगे लगाकर गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी रुकते ही एक युवक पिकअप से कूदकर फरार हो गया, जबकि 2 युवकों को भीड़ ने पकड़कर पिटाई करना शुरू  कर दिया। 
 
इस बीच घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जानकारी हासिल की लेकिन स्थिति स्पष्ट न होने पर पुलिस ने पिकअप में भरी एक गाय तथा 3 बछड़ों को श्री अनाथ गौशाला छुड़वाया तथा दोनों युवकों को पूछताछ के लिए महावीर पुलिस चौकी ले आई। चौकी में पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम गांव पांचनौता निवासी सीताराम व संजय तथा तीसरे साथ का नाम राकेश बताया। उन्होंने बताया कि सरपंच जौराराम के कहने पर श्री गोपाल गौशाला में इन गाय व बछड़ों को छोडऩे आ रहे थे।
 
 पुलिस ने जब सरपंच जौराराम व श्री गोपाल गौशाला के प्रधान रामकुमार को चौकी में बुलाकर इस संबंध में गांव के सरपंच जौराराम ने पुलिस को बताया कि गांव में आवारा घूमने वाली 1 गाय व 3 बछड़ों को श्री गोपाल गौशाला में छोडऩे के लिए प्रधान रामकुमार से बात की थी। प्रधान की स्वीकृति मिलने के बाद ग्रामीणों ने 1 गाय व 3 बछड़ों को पिकअप में बैठाकर गौशाला में छोडऩे भेजा था। गौशाला प्रधान रामकुमार ने भी इस बात की पुष्टि की। स्थिति स्पष्ट होने पर पुलिस ने दोनों युवकों को छोड़ दिया।
Advertising