एस.डी.एम. के आश्वासन के बाद प्रदर्शन स्थगित

Wednesday, Jan 28, 2015 - 06:23 AM (IST)

नारनौल (संतोष): नगर में प्रशासन द्वारा हटाए गए अतिक्रमण अभियान की चपेट में आए रेहड़ी चालकों की एक बैठक मंगलवार को चितवन वाटिका में आयोजित की गई। बैठक का संचालन सब्जी मंडी के प्रधान अजीत सिंह ने किया। बैठक में सभी रेहड़ी चालकों ने उन्हें सड़क के किनारे से हटाकर पुरानी कचहरी में भेजे जाने की कड़ी आलोचना की। रेहड़ी चालकों का कहना था कि पिछले 15 दिन से उनकी रेहड़ी न लगने के कारण उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। प्रशासन द्वारा सड़कों पर से रेहड़ी हटा देने के विरोध में सभी रेहड़ी चालकों ने बुधवार को शहर में प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी परन्तु बैठक में एस.डी.एम. महेश कुमार के आश्वासन के बाद उन्होंने इस प्रदर्शन को फिलहाल स्थगित कर दिया। रेहड़ी चालकों की बैठक में पहुंचे एस.डी.एम. से रेहड़ी चालकों ने कहा कि प्रशासन हमें नाजायज परेशान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि शहर में कुछ रेहड़ी चालक जो सड़क पर खड़े हो जाते हैं उन सभी की गाज हम पर गिरी है। कुछ रेहड़ी चालकों की मनमानी के कारण उन पर भी यह गाज गिर गई और उन्हें भी वहां से हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि वे जिस स्थान पर बैठते हैं उस स्थान का कोई उपयोग नहीं होता और वहां अक्सर गाडिय़ां भी खड़ी रहती हैं जिन्हें प्रशासन हटाने की जहमत तक नहीं की। उन्होंने एस.डी.एम. से मांग की कि उनको पुरानी कचहरी में न भेजकर वहीं सड़क किनारे पीली पट्टी खींचकर बैठने की इजाजत दी जाए।

एस.डी.एम. महेश कुमार ने रेहड़ी चालकों की बात सुनकर उन्हें समझाया और कहा कि वे भी किसी गरीब का नुक्सान करने के लिए तैयार नहीं है। एस.डी.एम. ने कहा कि 2 दिन के लिए उपायुक्त बाहर गए हुए हैं। वे जैसे ही शहर में आते हैं हम सब बैठकर बात करेंगे। एस.डी.एम. के आश्वासन के बाद रेहड़ी चालकों ने फिलहाल कल के प्रदर्शन को स्थगित कर दिया और उपायुक्त से बैठक के बाद आगे की रणनीति तय करने बात कही।

Advertising