इन झूठ को बोलने पर रिश्ते टूटते नही है, बल्कि होंगे मजबूत (pics)

Monday, Mar 07, 2016 - 04:11 PM (IST)

अगर किसी रिश्ते को अच्छे से निभाना चाहते है तो उसमें भरोसे का होना सबसे जरूरी है। आजकल की बदलती लाइफ में हर किसी पर भरोसा करना मुश्किल होता है। एेसे में अगर अाप किसी के साथ रिश्ते में ईमानदार अौर एक-दूसरे के प्रति सच्चे हो पर फिर भी बहुत सी एेेसी गलतीयां कर जाते है कि जिस कारण अापको झूठ का सहारा लेना पड़ता है। पर कभी-कभी अापको यह झूठ किसी को नुकसान पहुचाने के लिए नही बल्क‍ि उस परिस्थिति को संभालने के लिए बोलने पड़ते है। इसलिए अाप  झूठ बोलने की अादत न डालें। तो अाएइ जानते है रिलेशनशिप में बोले जाने वाले इन झूठ के बारे में।

 

- अक्सर देखा जाता है कि हर पति-पत्नी के रिश्ते में किसी न किसी छोटी- बड़ी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा हो जाता है। जिसके अापस में बहस होने के कारण बात ज्यादा बिगड़ जाती है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर को सही बात बता कर झगड़े को खत्म कर दें।

 

- कभी-कभी आपके पार्टनर का ड्रेस सेंस अच्छा न होने से वह अापको अच्छा नही लगता। ऐसे में आप उनका मान रखने के लिए उनकी झूठी तारीफ कर देते है, जिसे सून कर वह खूश हो जाते है। 

 

 

- हमेशा जरूरी नहीं होता कि आपकी बनाई हुई चीज आपके पार्टनर को पंसद अाए। एेसे में अाप के पूछने पर वह अापकी झूठी तारीफ कर देते है। ऐसे में आपका पार्टनर अपने मन की भावनाओं को व्यक्त करने से रोक देता है अौर आपकी बनी हुई चीज को खुशी से खा लेता है।

Advertising