इन फालतू बातों को लेकर पति पत्नी में होते हैं ज्यादातर तलाक (pics)

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2016 - 03:14 PM (IST)

आजकल ज्यादातर शादियों में देखा जाता है कि पति-पत्नी में छोटी-छोटी बातों को लेकर तलाक होने लगे हैं। जैसे कि छोखा देना, दोनों में पैसों से संबंधित कोई समस्या , विश्वास न होना, शक या फिर कभी-कबार लड़ई-झगड़ा अादि। शादि कोई बच्चों का खेल नहीं होता जिसे जब चाहे तोड़ दिया जाएं। यह एक एेसा रिश्ता होता है जिससे पति-पत्नी को संजो कर रखना पड़ता है। पर आजकल के रिश्तों में न तो प्यार रह गया है अौर न ही विश्वास। इसलिए रिश्ते में कुछ ऐसी फालतू बातों को लेकर पति-पत्नी में खीटपीट होनी शूरू हो जाती है। तो आइए जानते हैं ये फालतू की बातें...

 

- खर्राटे

अगर अापके पति रात को सोते समय खर्राटे मारते है तो उन्हें तलाक देने जगह डॉक्टर के पास ले जाएं।

 

- नींद में चलना 

अगर आपके रात के समय नींद में चलते है तो उन्हें सूबह बताएं न कि अाप इस छोटी सा बात पर उनसे तलाक लें। ऐसे में उन्हें समझें और उसका उपचार कराएं।

 

- झगड़ा करना 

अगर पति सोने से पहले अाप को तकिया न दें अौर या फिर साथी को बिस्तर से बाहर फेंक दें तो इन बातों को कारण तलाक ले लेते हैं।

 

- बाथरूम में समय ज्यादा लगाना

अगर आपके पति को समय का महत्व नहीं पता अौर वह बाथरूम में समय ज्यादा लगता है तो उन्हें समय का महत्व समझाएं न कि तलाक करें।

 

- समय न होना

आजकल हर कोई काम काज की वजह से अपनी जिंदगी में बिजी होता है। पर इसका मतलब यह नहीं है कि आप दोनों रात का खाना साथ में नहीं खाते अौर किसी विषय पर बात नहीं करते। इसलिए एक-दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय जरूर दें। 

 

- प्यार कम होना 

ज्यादातर देखा जाता है कि पति-पत्नी छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़ा करते रहते हैं। एेसे में वह महसूस करते हैं कि उनके रिश्ते में अब प्यार नहीं रह गया है। वह दोनों बिनी कुछ सोचें समझें तलाक लें लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News